History of Internet Slangs

History of Internet Slangs

5331
1
SHARE

What are INTERNET SLANGS?
Slangs are nothing but just the ‘non-standard‘ words used in a given language. Slangs अनौपचारिक व आम बोल चाल को twist करके बनाए गए शब्द या phrases होते हैं।
Slangs are also called as NETSPEAK or CHATSPEAK.

Chatting or texting को एक फोन कॉल करने की जगह एक आसान और तेज़ विकल्प के लिए बनाया जाता है। इस लिए जितने कम keys या finger strokes होंगे उतना हि तेज़ और efficient माना जाएगा।
And that’s where internet slangs comes into the picture.
They are short, sweet, and cool.

हम सभी आम तौर पर Lol, Cool, FYI, ROFL जैसे slangs का इस्तेमाल करते हैं, पर क्या यह Internet Slangs कुछ ही वर्ष पुरानी है? आपको जान कर हैरानी होगी कि ऐसा बिल्कुल भी नही है।
Shorthand or Slangs का टेक्स्टिंग में उपयोग वास्तव में अंग्रेजी के लिए कोई नई बात नहीं है। English language के development के पहले 1000 वर्षों तक किसी भी शब्द के कोई definite spellings नही थे।

जब Oxford English Dictionary ने “OMG” और “FYI” को 2011 में आधिकारिक शब्दकोश में भर्ती कराया, तो कई लोगों यह जान कर हैरान थे कि इस तरह के संक्षिप्त रूपों/Slangs का पहली बार usage आज के इंटरनेट युग से कई साल पहले हो चुका है।

Shocking right?
Let’s dig deeper and learn a thing or two about the history of internet slangs.
content-min (1) (3)

OMG सबसे पहले 1917 में use किया गया था और FYI 1917 में।

♦ इस generation को लगता होगा कि ‘Legit‘ का आविष्कार उन्होने किया है, पर लोग ‘Legit’ शब्द का प्रयोग 1897 से करते आ रहे हैं।

Cool– यह उन शब्दों में से है जो कभी पुराने नही हो सकते। इस शब्द को Fashionable और Calmly audacious 1933 से माना जाने लगा।

LOL आसानी से दिन-प्रतिदिन के आदान-प्रदान में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दों में से एक होगा।
Oxford English Dictionary ने LOL को मार्च 2011 में आधिकारिक तौर पर मान्यता दी। इस इंटरनेट युग से पहले LOL शब्द का मतलब ‘Lot’s of Luck’ से लेकर ‘Lot’s of Love’ भी हो सकता था, पर इस शब्द का मतलब ‘Laughing out Loudly’ 1989 से हुआ।

Well, all I can say is that our previous generations were much cooler than we think.

To learn more about the English language, download our app HinKhoj and Namaste English.

Comments

comments

डिक्शनरी प्रयोग - अक्षर द्वारा

Browse word by Alphabet

a b c d e f g h i j k l m
n o p q r s t u v w x y z